मुख्यमंत्री ने दी फरीदाबाद को 7 विकास योजनाओं की मनोहर सौगात

मुख्यमंत्री ने दी फरीदाबाद को 7 विकास योजनाओं की मनोहर सौगात

Spread the love

तिंगाव में आयोजित उद्घाटन समारोह में करीब 45 करोड़ रुपए की विकास योजनाओं का किया मुख्यमंत्री ने शुभारंभ
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा. समुचित विकास पर है सरकार का पूरा फोकस

  • Table Of Contents

तिगांव, फरीदाबाद,   मार्च। तिगांव विधानसभा क्षेत्र के विधायक राजेश नागर के संयोजन में आयोजित हरियाणा प्रगति रैली में मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने आज लगभग सवा पन्द्रह सौ करोड़ रूपए की विकास परियोजनाओं की बड़ी सौगात दी। रैली में उमड़ी भारी भीड़ से गद्गद् मुख्यमंत्री ने दिल खोल विकास रूपी परियोजनाओं की वर्षा की। साथ ही उन्होंने विधायक राजेश नागर की शिकायत पर जिले के चार बड़े अधिकारियों के खिलाफ बड़ी कार्यवाही करने का ऐलान भी किया। उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि अगले 15 दिनों में यह अधिकारी जिले में तो रहेगें नहीं और अगर इनके खिलाफ पुख्ता शिकायत मिली तो इन्हें जेल की हवा भी खिलाई जाएगी।
मुख्यमंत्री आज तिगांव अनाज मंड़ी में आयोजित विशाल हरियाणा प्रगति रैली को सम्बोधित कर रहे थे।
तिगांव अनाजमंडी में आयोजित उद्घाटन समारोह में तिंगाव से विधायक राजेश नागर ने हल्के की ओर से मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए आभार व्यक्त किया।
इन विकास योजनाओं का किया शुभारंभ
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने उद्घाटन समारोह में फरीदाबाद शहर के सैक्टर-31 में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की ओर से 20 करोड़ की लागत से नवनिर्मित इंडोर स्पोट्र्स कॉम्पलेक्स, 15.47 करोड़ रूपए की लागत से तैयार तिगांव के राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान और तिगांव में दो करोड़ 95 लाख 30 हजार रूपए की लागत से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अतिरिक्त खण्ड का उद्घाटन किया। वहीं मुख्यमंत्री ने सामाजिक सहभागिता से बीके हॉस्पिटल में आधुनिक चिकित्सा सुविधाओं से युक्त 5.60 करोड़ रुपये की लागत से बने 96 बिस्तर के कोविड केयर सेंटर को आम जन को समर्पित किया। इसके अतिरिक्त सीएसआर स्कीम के अंतर्गत 37.50 लाख रूपए से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खेड़ी कलां में 200 लीटर की क्षमता वाले ऑक्सीजन प्लांटए 47 लाख की लागत से सीएचसी तिगांव में बने 200 लीटर क्षमता के ऑक्सीजन प्लांट व सीएचसी पाली में 33.91 लाख की लागत से बनाए गए ऑक्सीजन प्लांट को भी क्षेत्रवासियों को समर्पित किए।
इस मौके पर तिगांव अनाज मंडी में आयोजित उद्घाटन समारोह में केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा, विधायक राजेश नागर, विधायक नरेंद्र गुप्ता, विधायक सीमा त्रिखा, विधायक नैनपाल रावत, विधायक प्रवीण डागर, विधायक सत्यप्रकाश जरावता, विधायक सुभाष सुधा, सीएम के राजनीतिक सचिव अजय गौड़, भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा, नगर निगम के वरिष्ठ उपमहापौर देवेन्द्र चौधरी, उपमहापौर मनमोहन गर्ग,मीडिया एडवाइजर अमित आर्य, ओएसडी गजेंद्र फौगाट, मीडिया कोऑर्डिनेटर मुकेश वशिष्ठ, सहित मौजूद थे।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने फरीदाबाद के तिगांव में हरियाणा प्रगति रैली में की शिरकत
हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के इंडोर स्पोट्र्स काम्प्लेक्सए तिगांव में आईटीआई का किया उद्घाटन
तिगांव सीएससी के अतिरिक्त खंड, 96 बिस्तर के कोविड केयर सेंटर, सीएसआर के तहत सीएचसी खेड़ीकलाए तिगांव और पाली में आक्सीजन प्लांट का किया शुभारंभ
कोरोना की वजह से आप लोगों से मिलना नहीं हो पाया, उसके बाद सबसे पहली रैली तिगांव की
विपक्ष भी हमारे बजट पर सवाल नहीं उठा पाया
भ्रष्टाचार की वजह से कांग्रेस की हार शुरू हुईए देश कांग्रेस मुक्त भारत की तरफ अग्रसर
हम पहले भी भ्रष्टाचार को निकाल कर लाते थे, आज हमारी सरकार में भी हम भ्रष्टाचार को छिपाते नहीं बल्कि सख्त कार्रवाई करते हैं
भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं, हमने डिवीजन स्तर तक विजिलेंस का विस्तार किया
अंत्योदय का मतलब अंतिम का उदय, दूसरे लोग कहते हैं कि हम आखिरी आदमी तक पहुंचेंगे लेकिन मैं कहता हूं कि आखिरी आदमी से ही हम शुरुआत करेंगे
1 लाख से कम आय वालों के लिए मेले लगाए
पड़ोसी मुख्यमंत्री ने फ्री बांटने की बात कही, हम फ्री नहीं देंगे हम रोजगार देकर आय बढ़ाएंगे
शिक्षा का स्तर सही करने के लिए माडल संस्कृति स्कूल खोले
प्राकृतिक खेती को हम बढ़ावा देंगे, पानी बचाने की मुहिम शुरू की
किसानों से अपील की है चावल की खेती छोड़ें, एक किलो चावल के लिए 2000 लीटर पानी लगता है।
इंडस्ट्रीयल इलाके को पदमा स्कीम में विकसित करेंगे
सेक्टरों में कम्युनिटी सेंटर के लिए 10 करोड़ रूपये
12 करोड़ की राशि का नया फायर स्टेशन, फरीदाबाद जिले के 20 स्कूलों की इमारतों को ठीक करने के लिए 47 करोड़ रूपये
4 नए रिनिवल ट्यूबवेल, सेक्टर 4.5 का डिवाइडर, एफएमडीए के 53 करोड़ रूपये
195 करोड़ रूपये से मुजेंडी गांव में वीटा का प्लांट बल्लभगढ़ से शिफ्ट करेंगे
सेक्टर 2 में पोली क्लीनिक, पृथला में शाहपुर कलां का पुल, तिगांव में नया पुलिस भवन
आज फरीदाबाद को करीब 1480 करोड़ की सौगात
फरीदाबाद के जाम को खत्म करने के लिए 2 किलोमीटर लंबा 350 करोड़ की खर्च से पुल
फरीदाबाद में नया सर्किट हाउस, ग्रेटर फरीदाबाद के लिए 25 नई सडक़ों के लिए 67 करोड़ए पृथला की भी सड$कों के लिए 91 करोड़, नगर निगम को 350 करोड़, 75 करोड़ ग्राम पंचायत को दिए।
इस मौके पर प्रताप सरपंच, बाबू अधाना, विनोद नागर, अनिल पाराशर, जयकिशन वर्मा, जे.पी. अग्रवाल, पवन अग्रवाल, कप्तान चंदीला, जयवीर खटाना, नरेश नम्बरदार, सुरजीत अधाना, राजेश तंवर, गिर्राज शर्मा, शिशु अवाना, प्रहलाद शर्मा, समरवीर नागर सहित तिगांव क्षेत्र के सरपंच, जिला परिषद के अलावा अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Faridabad Darshan

Tech Behind It provides latest news updates on the topics like Technology, Business, Entertainment, Marketing, Automotive, Education, Health, Travel, Gaming, etc around the world. Read the articles and stay Updated. We are committed to provide knowledable articles.

You May Also Like
Join the discussion!