कमल से प्रेरणा लेकर जनता की समस्याओं का समाधान करना हमारी जिम्मेदारी: मनोहर लाल    

कमल से प्रेरणा लेकर जनता की समस्याओं का समाधान करना हमारी जिम्मेदारी: मनोहर लाल    

Spread the love

 – मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने फरीदाबाद की जिला कार्यालय ‘अटल कमल’ का किया उद्घाटन       

  • Table Of Contents

 – कहा, पार्टी कार्यालय को सेवा का माध्यम बनाएं कार्यकर्ता

 – केंद्र सरकार की 8 वर्षों की उपलब्धियों पर बुकलेट भी की रिलीज

                
फरीदाबाद,  मई। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार अंत्योदय की भावना के साथ काम कर रही है। हमारा दायित्व ‘कमल’ के आशीर्वाद से प्रेरणा लेकर आमजन की दुख तकलीफों को दूर करना है। ऐसे में पार्टी कार्यकर्ता अंत्योदय की भावना के साथ समाज की अंतिम पंक्ति वैसे व्यक्ति की समस्या का समाधान करने के लिए कार्य करें। मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल बुधवार को सेक्टर-15 स्थित भारतीय जनता पार्टी के जिला कार्यालय ‘अटल कमल’ का उद्घाटन करने के उपरांत उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि उन्हें अपने नाम के साथ-साथ ‘कमल’ को भी याद रखना है। आमजन तक पहुंचकर जनसंपर्क करना है और सरकार की सभी नीतियों का जरूरतमंद व्यक्ति तक लाभ पहुंचाना है। उन्होंने कहा कि अगर हम समय पर जरूरतमंद की मदद करेंगे तो इसका लाभ पार्टी संगठन को भी  होगा। उन्होंने कहा कि किसी भी संगठन को चलाने के लिए 5 क की सबसे ज्यादा आवश्यकता होती है। उन्होंने कहा कि इसमें कार्यालय, कार्यकर्ता, कोष, कार्यक्रम और कार्यपद्धती शामिल है। उन्होंने कहा कि हमें इन सभी कार्यों के साथ-साथ ‘कमल’ पर भी हमें गर्व है। उन्होंने कहा कि इसी संकल्प को लेते हुए हमने प्रदेश के सभी 22 जिलों में तैयार होने वाले पार्टी कार्यालय के नाम के साथ ‘कमल’ शब्द जोड़ने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि यह कार्यालय हम सभी के लिए सेवा का मंदिर हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी के सभी कार्यालय आमजन की सेवा का केंद्र बनेंगे। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम, रोहतक हुए पंचकूला कार्यालय क्षेत्रीय कार्यालय के तौर पर भी कार्य करेंगे। उन्होंने कम समय में कार्यालय तैयार करने के लिए कार्यकर्ताओं को बधाई दी।

उन्होंने कहा कि हम पार्टी की उपलब्धियां जनता के बीच लेकर जाएंगे। प्यासा कुएं के पास जाता है ये कहावत है लेकिन हम कुएं को प्यासे के पास लेकर जाएंगे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि 69 लाख लोगों का डाटा पीपीपी के जरिये हमारे पास है। 1,80,000 वार्षिक से कम आय वाले परिवार को आयुष्मान भारत का लाभ भी देंगे। उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत दस लाख नए परिवारों को बीपीएल योजना का लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना व सड़क सुरक्षा बीमा योजना जैसी योजनाओं में प्रीमियम की आधी राशि केंद्र सरकार देती है लेकिन जरूरत पड़ी तो इसकी आधी राशि प्रदेश सरकार भी देगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्टेज 3, 4 के कैंसर मरीजों को हमने 2500 रुपए प्रतिमाह पेंशन देने की घोषणा की है और थैलेसीमिया के मरीजों को भी हम मदद करते हुए 2500 रुपए पेंशन देंगे।

इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि हम सर्वे भवंतु सुखिनः सर्वे संतु निरामया की प्रेरणा के साथ कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि संगठन जैसा ही वातावरण हम पार्टी कार्यालयों में भी उपलब्ध करवाएंगे। उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वह कम से कम 6 घंटे पार्टी संगठन के कार्यों को अवश्य दें। उन्होंने भाजपा के नए कार्यालय के उद्घाटन पर सभी कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए कहा कि हमें सरकार की उपलब्धियों को जनता के बीच ज्यादा से ज्यादा संख्या में लेकर जाना होगा।

    इस अवसर पर परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने जिला पार्टी कार्यालय के लिए सभी को बधाई दी और कहा कि पार्टी कार्यालय किसी भी संगठन की जान है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में नगर निगम के चुनाव प्रस्तावित हैं और सभी 45 कमल इसी कार्यालय से निकलेंगे। उन्होंने कहा कि इसके बाद विधानसभा हो या लोकसभा चुनाव सभी में इस कार्यालय की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी।

इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा ने रिकॉर्ड समय में पार्टी कार्यालय का भवन तैयार करने के लिए सभी कार्यकर्ताओं को बधाई दी। उन्होंने कहा कि यह कार्यालय हम संगठन के साथ साथ आमजन की सेवा के लिए भी प्रयोग करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारे कार्यालय सिर्फ कार्यालय ही नहीं बल्कि जन सेवा के कार्यों के लिए प्रशिक्षण का एक महत्वपूर्ण केंद्र भी बनेंगे। इस अवसर पर संगठन के राष्ट्रीय संगठन के महामंत्री रविंदर राजू, बड़खल की विधायक सीमा त्रिखा, फरीदाबाद के विधायक नरेंद्र गुप्ता,  तिगांव के विधायक राजेश नागर,पृथला के विधायक नयनपाल रावत, होडल के विधायक जगदीश नागर, पटौदी के विधायक सत्यपाल जोरावत, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव अजय गौड़, पूर्व मंत्री विपुल गोयल, पूर्व विधायक नागेंद्र भड़ाना,  हरियाणा महिला आयोग की चेयरमैन रेनू भाटिया, महासंपर्क अभियान के प्रमुख सन्दीप जोशी, निवर्तमान मेयर सुमन बाला, निवर्तमान सीनियर डिप्टी मेयर देवेंद्र चौधरी, निवर्तमान डिप्टी मेयर मनमोहन गर्ग, आर एन सिंह,मुख्यमंत्री के मीडिया एडवाइजर मुकेश वशिष्ठ, मिडिया प्रभारी विनोद, हुकम सिंह भाटी, राजीव जेटली, बीजेपी प्रदेश  प्रवक्ता विजेंद्र नेहरा, सह मीडिया प्रभारी शमशेर खरब, सह मीडिया प्रभारी अरविंद सैनी, मीरा तोमर, सोहनपाल छोकर, शेर सिंह भाटिया, मूलचंद मित्तल, नरेंद्र जैन, अभिषेक देशवाल, प्रोफेसर दुर्गेश शर्मा सहित भारतीय जनता पार्टी के कई गणमान्य नागरिक व पदाधिकारी उपस्थित रहे।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल और प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने मोदी सरकार के 8 साल पूरा होने पर लांच की बुकलेट

– जनसंपर्क अभियान के दौरान गुरुवार को 19 लाख परिवारों तक पहुंचाई जाएगी पुस्तिका

मोदी सरकार के आठ साल पूरे होने पर भारतीय जनता पार्टी ने केंद्र और राज्य सरकार द्वारा किए गए कार्यों और चल रही योजनाओं को लेकर एक पाॅकेट साइज बुकलेट लांच की है। प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने बुधवार को फरीदाबाद में भाजपा कार्यालय अटल कमल के उद्घाटन अवसर पर इस पुस्तिका का विमोचन किया। मोदी सरकार के “सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण” की नीतियों का उल्लेख करने वाली यह पुस्तक गुरुवार को भाजपा कार्यकर्ता जनसंपर्क के दौरान 19 लाख परिवारों तक पहुंचाएंगे। यह पुस्तक भाजपा के प्रदेश सह मीडिया प्रमुख अरविंद सैनी ने तैयार की है, जिसमें मोदी सरकार और मनोहरलाल सरकार के जनहित की योजनाओं को तो बताया ही है, साथ ही राम मंदिर निर्माण, सीएए कानून, नई शिक्षा नीति नीति बनाने के साथ-साथ जम्मू कश्मीर से धारा 370 के खात्मे, तीन तलाक के खात्मे का भी जिक्र कर इन्हें ऐतिहासिक कदम बताया गया है। सह मीडिया प्रमुख अरविंद सैनी के मुताबिक प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ के मार्गदर्शन में बनी इस पाॅकेट साइज पुस्तक में हरियाणा की मनोहर लाल सरकार की स्वामित्व योजना, अंत्योदय योजना और परिवार पहचान पत्र योजना की भी भरी-भूरी प्रशंसा करते हुए इसे व्यवस्था परिवर्तन के लिए उठाया गया बड़ा कदम बताया गया है। मुख्यमंत्री मनोहर और प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने भी उम्मीद जताई कि इस पुस्तक के माध्यम से जानकारी प्राप्त कर प्रदेश के लाखों लोग  सरकार की योजनाओं का आने वाले दिनों में भी लाभ उठा सकेंगे।

Faridabad Darshan

Tech Behind It provides latest news updates on the topics like Technology, Business, Entertainment, Marketing, Automotive, Education, Health, Travel, Gaming, etc around the world. Read the articles and stay Updated. We are committed to provide knowledable articles.

You May Also Like
Join the discussion!