Faridabad Darshan
फरीदाबाद

बदरपुर ऊपरगामी पुल के शुल्क में वृद्धि आमजन पर एक और बड़ी मार : धींगड़ा

फरीदाबाद,  अगस्त। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता योगेश कुमार ढींगड़ा ने फरीदाबाद बदरपुर बॉर्डर पर ऊपरगामी पुल के शुल्क में की गई वृद्धि को कोराना की मार झेल रहे आमजन पर सरकार की एक और बड़ी मार करार दिया है। उनके अनुसार आज जब कोरोना के चलते हर वर्ग परेशान हैं ऐसे में सरकार को यह चाहिए था कि वह राष्ट्रीय राजमार्ग पर लगाए जाने वाले सभी करों को समाप्त कर दे लेकिन सरकार इसके विपरीत इन करों को बढ़ाने में लगी है। ढींगड़ा के अनुसार यह वर्तमान भाजपा सरकार की जन विरोधी सोच का असली चेहरा है।
आज जारी एक बयान में प्रदेश प्रवक्ता योगेश कुमार ढींगड़ा ने बताया कि बदरपुर फ्लाईओवर से रोजाना लाखों की संख्या में यात्रियों का आवागमन होता है और दिल्ली से आगरा की तरफ जाने वाले सभी वाहन इसी मार्ग से होकर निकलते हैं, यही कारण है कि प्रदेश में तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने बदरपुर फ्लाईओवर का निर्माण बीओटी आधार पर कराया था, इस हिसाब से क्योंकि इस पुल को बने लगभग एक दशक का समय हो गया है। इस कारण सही मायने में तो सरकार को अब इस पूल को टोल फ्री कर देना चाहिए लेकिन बजाय इस पुल को टोल फ्री करने के भाजपा सरकार जहां से गुजरने वाले वाहनों से बीती रात 12 बजे से बढ़ा हुआ चार्ज वसूल कर रही है जोकि सरासर लोगों के साथ अन्याय है।
प्रदेश प्रवक्ता के अनुसार आज जब चारों तरफ लोग कोरोना के चलते आर्थिक मंदी के दौर से गुजर रहे हैं ऐसे में इस प्रकार की सरकारी चोट आमजन के मासिक बजट को गड़बड़ा रही है। ढींगड़ा ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस पार्टी टोल टैक्स में की गई इस वृद्धि का विरोध करती है और सरकार को चेतावनी भी देती है कि यदि जल्द ही सरकार ने बढ़ाई हुई टोल दरों को वापस नहीं लिया तो कांग्रेस पार्टी जन भावनाओं के अनुरूप इस मुद्दे को लेकर जन आंदोलन भी करेगी।

Related posts

मेडिकल कॉलेजों में फीस बढ़ोतरी के खिलाफ कांग्रेस ने सौंपा राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन

faridabaddarshan

पीपली में किसानों पर हुए अत्याचार के खिलाफ डीसी को सौंपा ज्ञापन

faridabaddarshan

पंडितों के खिलाफ बोलने पर राकेश टिकैत के खिलाफ दी शिकायत

faridabaddarshan

Leave a Comment