Faridabad Darshan
चंडीगढ़

 परीक्षाओं के स्थगन की मांग को लेकर केंद्रीय शिक्षा मंत्री से मांगा समय – दिग्विजय चौटाला

कोरोना प्रकोप को देखते हुए सरकार समझे युवाओं की परेशानी – दिग्विजय
इनेलो का कोई भविष्य नहींइक्का-दुक्का लोगों को शामिल करके कर रही दिखावा – दिग्विजय चौटाला
दिग्विजय चौटाला ने नवनियुक्त राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अजय चौटाला को दी बधाई

 

चंडीगढ़,  सितंबर। छात्र संगठन इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला ने कोरोना महामारी के बढ़ रहे प्रकोप को देखते हुए सरकार से सभी परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग की है। इसके लिए उन्होंने केंद्रीय शिक्षा मंत्री से मिलने का समय मांगा है। दिग्विजय ने कहा कि इनसो ने छात्रों की भावना को समझते हुए सबसे पहले कोरोना महामारी में परीक्षाएं न करवाने को लेकर आवाज उठाई थी। उन्होंने कहा कि इनसो के लिए प्रत्येक छात्र की पीड़ा महत्वपूर्ण है। इनसो अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना का प्रकोप देशभर में दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है और ऐसे में परीक्षाएं करवाकर युवाओं की जान खतरे में डालना उचित नहीं है। वे चंडीगढ़ स्थित इनसो के केंद्रीय कार्यालय पर पत्रकारों से रूबरू हो रहे थे। इस अवसर पर जेजेपी के नवनियुक्त राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ. केसी बांगड़ आदि मौजूद रहे। दिग्विजय सिंह चौटाला ने छात्र संगठन इनसो के संस्थापक डॉ. अजय सिंह चौटाला को जेजेपी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने पर इनसो की तरफ से उन्हें व पार्टी को शुभकामनाएं भी दी है।

 

उन्होंने कहा कि सरकार को कोरोना के प्रकोप में छात्रों को बुलाकर उनकी परीक्षाएं नहीं करवानी चाहिए और युवाओं की परेशानी को समझना चाहिए। उन्होंने कहा कि वे जल्द केंद्रीय शिक्षा मंत्री से मिलकर विद्यार्थियों की समस्याओं से अवगत करवाएंगे। दिग्विजय चौटाला ने ये भी बताया कि इनसो ने यूजीसी की गाइडलाइन्स को भी छात्रों के लिए फरमान बताया था और उसका पुरजोर विरोध किया था। इसी तरह जेईई और नीट की परीक्षा को कोरोना का प्रकोप खत्म होने तक स्थगित रखने की मांग केंद्रीय शिक्षा मंत्री को पत्र लिखकर की थी।

 

डॉ. अजय सिंह चौटाला के जेजेपी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने पर दिग्विजय चौटाला ने कहा कि अजय सिंह ने सदैव जननायक चौधरी देवीलाल जी की विचारधारा पर चलते हुए देश व प्रदेश के लोगों के लिए संघर्ष किया है। उन्होंने कहा कि पार्टी के संस्थापक अजय चौटाला ने जेजेपी के लिए जींद उपचुनावलोकसभाविधानसभा के चुनावों में अपनी अहम भूमिका अदा की और अब उनके नेतृत्व में पार्टी पूरे प्रदेश में और मजबूत होने के साथ-साथ अन्य राज्यों में भी निरंतर मजबूती की तरफ आगे बढ़ेगी।  

 

बरोदा उपचुनाव से संबंधित सवाल पर दिग्विजय चौटाला ने कहा कि गठबंधन सरकार की दोनों पार्टियां बीजेपी व जेजेपी मिलकर चुनाव जीतकर इतिहास रचेगी। उन्होंने कहा कि बरोदा में इनसो के युवा साथियों ने गांव-गांव जाकर तैयारी शुरू कर दी है और इनसो का जींद उपचुनाव की तरह बरोदा उपचुनाव में भी अहम योगदान देखने को मिलेगा।

 

पत्रकारों द्वारा इनेलो से संबंधित एक सवाल पर दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा कि प्रदेश की राजनीति में इनेलो का कोई भविष्य नहीं रहा है और इक्का-दुक्का लोगों को शामिल करके इनेलो दिखावा कर रही है लेकिन बरोदा उपचुनाव के परिणाम उन्हें धरातल दिखाने का कार्य करेंगे। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि इनेलो का आज इतना बुरा हश्र हो चुका है कि वे अपनी कार्यकारिणी में ऐसे लोगों को पदाधिकारी बना रही हैजो बाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके उन्हें बताते है कि हम उनकी पार्टी में ही नहीं है।

Related posts

सितंबर में डॉ. अजय चौटाला व दुष्यंत चौटाला उतरेंगे फील्ड में

faridabaddarshan

निर्माण कार्यों में सुस्ती बर्दाश्त नहीं, ढिलाई बरतने वाली एजेंसियों पर लगाया जाएगा जुर्माना – दुष्यंत चौटाला  

faridabaddarshan

युवा रहें तैयार, अगले माह से आपके रोजगार के लिए चलेगा बड़ा अभियान  – दुष्यंत चौटाला

faridabaddarshan

Leave a Comment