Faridabad Darshan
गुरुग्राम चंडीगढ़

केन्द्र सरकार द्वारा लाए गए तीन अध्यादेशों के बारे में कांग्रेस कर रही है भ्रामक प्रचार – डिप्टी सीएम

नए अध्यादेशों के बाद भी किसान की फसल एमएसपी पर खरीदी जाती रहेगी – दुष्यंत चौटाला

 

गुरुग्राम/चंडीगढ़,  सितम्बर। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि प्रदेश सरकार ने किसानों से संबंधित कोई भी अध्यादेश जारी नहीं किया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार तीन अध्यादेश लेकर आई हैजिनके तहत किसान की फसल एमएसपी अर्थात न्यूनतम समर्थन मूल्य पर उसी तरीके से खरीदी जाती रहेगी जैसे कि अब खरीदी जा रही हैइस व्यवस्था में कोई बदलाव नहीं किया गया है। यह बात रविवार को डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने गुरुग्राम दौरे के दौरान पत्रकारों से बातचीत में कही।

 

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस द्वारा यह भ्रामक प्रचार किया जा रहा है कि केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि अध्यादेशों से किसान को बहुत नुकसान होगाजबकि इसके विपरीत इन अध्यादेशों से किसान की बचत पहले से भी ज्यादा होगी और हमारा मंडी का सिस्टम भी अच्छे तरीके से चलता रहेगा। उन्होंने स्पष्ट किया कि बार-बार सरकार सरसों और नरमे आदि फसलों की खरीद के लिए निजी खरीददारों के यहां जाती थीउनको मोनिटर करती थी। इन अध्यादेशों में ऐसे लोगों को छूट दी गई है कि अगर वे मंडी एरिया से बाहर फसल खरीदते और बेचते हैं तो मार्केट फीस नहीं देनी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि इससे किसान को कोई नुकसान नहीं होगा और उनकी फसल एमएसपी पर खरीदनी सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने पीपली घटना को निंदनीय बताते हुए कहा कि वहां पर उन लोगों के विरुद्ध जांच होनी चाहिएजिन्होंने पहले रोका और फिर उन्हीं ने अनुमति देने का काम किया।

 

दुष्यंत चौटाला गुरुग्राम जिला के गांव भोड़ा कलां में पूर्व विधायक गंगाराम के पौत्र मोहित कुमार के असामयिक निधन पर शोक व्यक्त करने आए थे। इसके बाद उन्होंने गांव में ही महेश चौहान के निवास पर जन समस्याएं सुनी और मीडिया प्रतिनिधियों से बातचीत की। दुष्यंत चौटाला ने मोहित कुमार के आकस्मिक निधन पर शोकाकुल परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए परिवार को यह क्षति सहने की शक्ति प्रदान करने की कामना ईश्वर से की। उन्होंने कहा कि दुख की इस घड़ी में हमारा पूर्ण सहयोग गंगाराम व उनके परिवार के साथ है।

 

पूर्व विधायक गंगाराम के निवास स्थान पर दुष्यंत चौटाला के साथ जेजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य व वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनंतराम तंवरराष्ट्रीय कोषाध्यक्ष राजेश सूटाराष्ट्रीय प्रचार सचिव दलबीर धनखड़कंवर सिंह कलवंडीप्रवक्ता अजय गुलियामहेश चौहानऋषि राज राणाशैलेश खटानादीपचंद चेयरमैनराजेश बलेवासंदीप कुंडुभारत नंबरदारफूल सिंह सैनीदलीप सरपंच मउमनोज बंधवाड़ीसंतलाल जौत्रीवालसुनीता कटारियापवन धनकोटकुलदीप गढ़ी तेजू ढोरकाप्रमोद साढराणा वीरेश हंसरामप्रसाद रोहिल्ला आदि भी पहुंचे थे।

Related posts

इनेलो में पड़ा कार्यकर्ताओं का टोटा -दलबीर धनखड़

faridabaddarshan

183 करोड़ रुपये से गांवों में होगी सड़कें चकाचक, सफर होगा सुहाना – दुष्यंत चौटाला  

faridabaddarshan

JNUTA writes to MHRD over reduction in reserved seats in JNU

cradmin

Leave a Comment