Faridabad Darshan
नई दिल्ली

पेटीएम फर्स्ट गेम्स ने आईपीएल के दौरान सचिन तेंडुलकर के साथ किया ‘मेक द राइट चॉइस’ कैम्पेन लॉन्च

फरीदाबाद। भारत के घरेलु वित्तीय सेवा प्रदाता पेटीएम ने   घोषणा की कि उसकी सब्सिडियरी पेटीएम फर्स्ट गेम्स (पीएफजी) ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के साथ अपने नए भावनात्मक रूप से आकर्षक मार्केटिंग कैम्पेन की शुरुआत की है। देश के महान खिलाड़ी की अविश्वसनीय यात्रा के आधार पर ‘मेक द राइट चॉइस’ कैम्पेन भारत के लाखों नागरिकों को अपने सपनों को पूरा करने के लिए प्रोत्साहित करना चाहता है। यह कैम्पेन देश में फैंटेसी गेम्स को बढ़ावा देने के लिए कंपनी के दृष्टि को दिखाता है और उभरते खिलाड़ियों को पीएफजी पर स्किल और स्ट्रैटेजी-आधारित गेम खेलने के लिए प्रेरित करता है।

मौजूदा आईपीएल 2020 के दौरान लॉन्च किए गए इस कैम्पेन की पहली फिल्म में मास्टर ब्लास्टर के जीवन का एक किस्सा दर्शाया गया है। फिल्म की शुरुआत कॉलेज के मैदान पर खेले जा रहे क्रिकेट मैच के विविड शॉट से होती है।

कोच भीड़ में एक लड़के के पास जाता है और उससे पूछता है “तेरा मैच खत्म हो गया …?” लड़का बताता है कि उसने टीम को चीयर करने के लिए अपनी प्रैक्टिस छोड़ दी, और ट्रेनर उसे एक थप्पड़ मारता है, सख्ती से कहता है कि “लाइफ में खलना है तो चीयर करना है?”

हैरान-परेशान लड़का पूरी रात यह सोचता रहता है  कि क्या उसे नए कोच के पास जाना चाहिए। हालांकि, वह दूसरे दिन भी उसी कोच से मिलने जाता है और दृढ़ता से जवाब देता है “… लाइफ में खेलना है…”

अगले शॉट में कोच को लड़के को ट्रेडमार्क हाई-एल्बो स्ट्रेट ड्राइव सिखाते हुए दिखाया है और उसके बाद के दृश्य में सचिन को किसी एकदिवसीय मैच में उसी शॉट को दोहराते हुए दिखाया गया है।

एक दिलचस्प वाकये के तौर पर इस वास्तविक घटना को सचिन की एक तस्वीर के साथ दिखाया गया है। पूरे किस्से को याद करते हुए वे कहते हैं, ‘सब आपके चुने हुए विकल्पों से तय होता है।’ वीडियो का समापन पेटीएम फर्स्ट गेम्स के ऐप इंटरफेस के साथ फैंटेसी गेम्स और कंपनी के लोगो के साथ होता है। इन फिल्मों को अगले कुछ हफ्तों में ब्रॉडकास्ट, ऑनलाइन और मोबाइल चैनलों पर रिलीज़ किया जाएगा।

सुधांशु गुप्ता, सीओओ – पेटीएम फर्स्ट गेम्स ने कहा, “सचिन हमारे देश के लाखों लोगों के लिए सच्चे लीजेंड और एक प्रेरणा हैं। इस ब्रांड फिल्म के साथ, हमने सचिन के जीवन के उन क्षणों में से एक को साझा किया है, जिसमें उनके सामने बेहद मुश्किल विकल्प थे और उन्होंने सही विकल्प चुना और महानता की ओर आगे बढ़े। हम यह देखकर खुश हैं कि हमारे पूरे कैम्पेन ने सभी को पसंद आ रहा है। यह हमारा एक विनम्र प्रयास है कि लोग अपने जीवन में सही चुनाव के लिए प्रेरित हों, फिर चाहे वह कितने भी कठिन दिखाई दें। इस कैंपेन का थीम हमारी फैंटेसी गेम्स के साथ फिट बैठती है, जिसमें हमारे यूजर्स को खेल और खिलाड़ियों के बारे में गहराई से जानकारी और रिसर्च करने की आवश्यकता होती है और वे अपनी टीम बनाते समय स्ट्रैटेजी के साथ विकल्प चुनते हैं। ”

हाल ही में पेटीएम फर्स्ट गेम्स ने घोषणा की है कि उसने इस वित्तवर्ष में फैंटेसी गेम्स और अन्य ऑनलाइन गेमिंग इवेंट्स के बाजार में निवेश के लिए 300 करोड़ रुपए अलग रखे हैं। इससे इस बात की पुष्टि होती है कि अगले छह महीनों में अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट, सॉकर लीग सहित 200 से अधिक लाइव प्रोग्राम इस प्लेटफार्म पर फीचर किए जाएंगे।  

Related posts

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का निधन, सात दिन के राजकीय शोक की घोषणा

faridabaddarshan

Govt lifts ban on 2 Malayalam news channels over Delhi riots coverage: Report

cradmin

Not using Yes Bank app for money transfers? These may be your best options

cradmin

Leave a Comment