Faridabad Darshan
सिटी फरीदाबाद

नवरात्रों के चौथे दिन सिद्धपीठ मां वैष्णोदेवी मंदिर में हुई मां कूष्मांडा की भव्य पूजा

 

फरीदाबाद ।  नवरात्रों के चौथे दिन सिद्धपीठ श्री वैष्णादेवी मंदिर में मां कूष्मांडा की भव्य पूजा अर्चना की गई। प्रातकालीन आरती के साथ मंदिर में भक्तों ने मां कूष्मांडा के समक्ष अपनी अरदास की। इस अवसर पर शहर के प्रमुख समाजसेवी सोनिया बतरा, धीरज, विमल पुरी, गुलशन भाटिया, जगनशाह, वेद भाटिया, बलजीत, अनिल भाटिया, सुरेंद्र गेरा एवं अमित रावल उपस्थित थे।
मंदिर संस्थान के प्रधान जगदीश भाटिया ने सभी अतिथियों को माता की चुन्नी भेंट कर उनका स्वागत किया। सभी लोगों ने मां कूष्मांडा की पूजा में हिस्सा लिया तथा हवन यज्ञ में आहुति डाली। श्री भाटिया ने बताया कि मंदिर में दर्शन करने वाले भक्तों ने कोविड-19 के चलते सोशल डिस्टेंस के साथ पूजा अर्चना की। मंदिर संस्थान की ओर से सभी भक्तों से मास्क पहनकर ही प्रवेश करने की अपील की।

प्रधान जगदीश भाटिया ने कहा कि मंदिर में कोविड-19 के तहत सभी प्रबंधन किए गए हैं। इस अवसर पर उन्होंने सभी भक्तों से कहा कि मां कूष्मांडा की सच्चे मन से पूजा करने से सभी मुराद पूरी होती हैं। श्री भाटिया ने कहा कि मां कूष्मांडा को माल पुआ सबसे प्रिय है और मालपुए का भोग लगाने से मां कूष्मांडा अति प्रसन्न होती हैं। मां को पीला रंग बहुत ही प्रिय है। उनकी आरती में भक्त पीले रंग का फूल अर्पित करते हैं। इस अवसर पर श्री भाटिया ने सभी भक्तों को नवरात्रों की बधाई दी।

Related posts

Hardik Pandya set to return in Indian side for South Africa ODIs

cradmin

सिद्धपीठ वैष्णोदेवी मंदिर में नवरात्रों के पहले दिन हुई मां शैलपुत्री की भव्य पूजा

faridabaddarshan

73वां वार्षिकनिरंकारीसंत समागम-5, 6, 7 दिसंबर वर्चुअल ‘स्थिरता’-आधुनिकता में मनुष्य की परम आवश्यकता

faridabaddarshan

Leave a Comment