Faridabad Darshan
सिटी फरीदाबाद

भगवान को चढ़ाई हुई सामग्री कूड़े में न डलवाए, प्रवाहित कराएं

फरीदाबाद,   दिसम्बर। पूजा सामग्री, साहित्य पुस्तकें, भगवान पर चढ़ाने वाले नारियल, माता रानी पर चढ़ाने चुन्नी के कचरे में मिलने से हिन्दूवादी संगठनों व धार्मिक-सामाजिक संगठनों के सदस्यों ने आपत्ति जताई है। संगठनों के सदस्यों ने इन सभी सामग्री को एकत्र कर नहर में प्रवाहित कर दिया।
गौरतलब है कि बीती रात रोजगार्डन के सामने बस स्टैण्ड की दीवार के साथ कूड़े के ढेर में सायंकालीन सैर करने आए लोगों ने पूजा सामग्री, साहित्य पुस्तकें, माता रानी पर चढ़ाने चुन्नी व नारियलों को पड़ा देखा। लोगों ने इसकी सूचना सैर कर रहे जिला टैक्स बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान संदीप सेठी, अन्र्तराष्ट्रीय रौनियार वैश्य महासम्मेलन के कार्यकारी अध्यक्ष प्रदीप गुप्ता, जवाहर कालोनी से समाजसेवी दर्शनलाल कुकरेजा, यूथ सोसायटी हरियाणा के संस्थापक सुरेश सिंह को दी। सभी ने मौके पर पहुंच कर इन पूजा सामग्रियों को एकत्र करना शुरू कर दिया। थोड़ी ही देर में इन पूजा-सामग्रियों के करीबन छह कट्टे भर गए। जिन्हें सभी समाजसेवियों ने आटो करके नहर में जाकर प्रवाहित कर दिया।
जिला टैक्स बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान संदीप सेठी व प्रदीप गुप्ता ने कहा कि उन्होंने आमजन व धार्मिक स्थलों के प्रधानों से अपील करते हुए कहा है कि वह इस बात का ध्यान रखें कि भगवान को चढ़ाई हुई सामग्री ऐसे कूड़े में न डलवाए बल्कि इन्हें जरूरत अनुसार प्रवाहित कर दें।

Related posts

अब घर बैठे सम्पत्ति कर सेवाओं का करें ऑनलाईन भुगतान

faridabaddarshan

Govt lifts ban on 2 Malayalam news channels over Delhi riots coverage: Report

cradmin

जरूरतमंदों की मदद और भूखे को भोजन उपलब्ध कराने में मिलता है सुकून : विकास फागना 

faridabaddarshan

Leave a Comment