Faridabad Darshan
चंडीगढ़

युवा रहें तैयार, अगले माह से आपके रोजगार के लिए चलेगा बड़ा अभियान  – दुष्यंत चौटाला

साइबर चौपाल” के जरिए प्रदेशवासियों से जुड़े डिप्टी सीएम

 

 

चंडीगढ़13 मार्च। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने शनिवार को साइबर चौपाल कार्यक्रम के तहत प्रदेशवासियों से जनसंपर्क किया। फेसबुक लाइव के माध्यम से हुए इस कार्यक्रम में खासकर युवाओं ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया और अपने महत्वपूर्ण सवाल व सुझाव उपमुख्यमंत्री के समक्ष रखे। जिस पर डिप्टी सीएम ने कहा कि प्रदेश के नागरिकों की समस्या व शिकायत के निवारण के लिए उनके दरवाजे हमेशा खुले हैं। वे कभी भी चाहे ई-मेल के माध्यम या उनसे मिलकर अपनी समस्या बता सकते है और वे उनके निवारण के लिए हर संभव कोशिश करेंगे।

 

साइबर चौपाल कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बताया कि किसानों की आगामी फसल खरीद प्रक्रिया व उसके भुगतान के लिए बेहतर व्यवस्था की गई है। उन्होंने प्रदेश के युवाओं के लिए 75 प्रतिशत रोजगार बिलआगामी रोजगार अभियान को महत्वपूर्ण बताया। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि अप्रैल माह से प्रदेश सरकार द्वारा चलाये जाने वाले राज्य स्तरीय बड़े रोजगार अभियान के लिए युवा तैयार रहें। उन्होंने कहा कि युवाओं के रोजगार के लिए ज्यादा से ज्यादा नए अवसर बनाने का कार्य करेंगे।

 

इस दौरान अन्य सवालों के जवाब में उपमुख्यमंत्री ने कहा कि हिसार एयरपोर्ट का कार्य प्रगति पर चल रहा है और जल्द से जल्द इस प्रोजेक्ट को पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हिसार के लिए अच्छी खबर यह भी है कि यहां से एयर टैक्सी सर्विस शुरू होने से हिसार से चंडीगढ़धर्मशालाचंडीगढ़ से देहरादून का सफर कर सकते है। उन्होंने यह भी बताया कि राज्य के इस बार के बजट में शिक्षास्वास्थ्यरोजगारनिवेश आदि पर पूरा फोकस किया गया हैइससे प्रदेशवासियों को पूरा फायदा मिलेगा। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि वे अपने विभाग के जरिये ग्रामीण क्षेत्र में सड़कों का नेटवर्क मजबूत कर रहे है। उन्होंने कहा कि सड़कों से संबंधित जो भी मांगें ग्रामीणों की होउसे उन तक पहुंचाएं ताकि उन्हें पूरी की जा सके।

 

दुष्यंत चौटाला ने प्रदेश की प्रगति के लिए युवाओं के सुझावों को महत्वपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि वे निरंतर इस तरह के जनसंपर्क कार्यक्रम के जरिए युवाओं से जुड़ते रहेंगे और प्रदेश की प्रगति के लिए दिए गए उनके महत्वपूर्ण सुझाव लेकर वे उन पर कार्य करते रहेंगे। वहीं इस दौरान उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने जेजेपी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं द्वारा युवाओं के प्ररेणा स्त्रोत व पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला का 60वां जन्मदिन युवा रोजगार प्रेरणा दिवस” के रूप में मनाने पर धन्यवाद किया। उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं ने प्रदेशभर में समाजिक सरोकार से जुड़े कार्य कियेजो कि सराहनीय है। उन्होंने कहा कि यह जन्मदिन इसलिए भी ऐतिहासिक हैक्योंकि प्रदेश की युवा शक्ति को प्रदेश सरकार ने इसी मार्च माह में 75 प्रतिशत रोजगार बिल का तोहफा दिया। 

Related posts

इनेलो में पड़ा कार्यकर्ताओं का टोटा -दलबीर धनखड़

faridabaddarshan

प्रदेश के उद्योगों के रोजगार पर है हरियाणवी युवाओं का हक – डिप्टी सीएम

faridabaddarshan

बरोदा उपचुनाव बीजेपी-जेजेपी गठबंधन भारी मतों से जीतेगा – डिप्टी सीएम

faridabaddarshan

Leave a Comment