Faridabad Darshan
सिटी फरीदाबाद

श्रीराम जी धर्मार्थ अस्पताल ने शुरू की अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधाओं से लैस नि:स्वार्थ एम्बुलेंस


फरीदाबाद। श्रीराम जी धर्मार्थ अस्पताल ने आज महामारी के समय में परिवहन सेवा में सहयोग करने के उद्देश्य से एक एंबुलेंस सेवा और एक शव वाहन सेवा शुरू की।
आज तिकोना पार्क स्थित श्रीरामजी धर्मार्थ अस्पताल परिसर में बड़खल विधानसभा की विधायक सीमा त्रिखा के नेतृत्व में व महाराज मुनिराज की मौजूदगी में एम्बुलेंस सेवा की शुरुआत की गई। विधायक सीमा त्रिखा ने कहा कि संस्था द्वारा इस महामारी के समय में निस्वार्थ सेवा करना पुण्य का काम है। इस आपदा की स्थिति में सभी सामाजिक संस्थाओं को आगे आना चाहिए।
संस्था के प्रधान कंवल खत्री ने बताया कि रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद ग्रेटर द्वारा संस्था को यह एम्बुलेंस दी गयी है जिसे अब संस्था निस्वार्थचलाएगी। उन्होंने बताया कि संस्था शुरू से ही जनहित में कार्य करती आई है और इस आपदा की घड़ी में संस्था जनता के लिए निरंतर कार्य करती रहेगी। उन्होंने बताया कि आज एक एम्बुलेंस और एक शव वाहन शुरू किया गया है जिस भी शहरवासी को आवश्यकता हो वह 9811116308, 9810628716, 9818447686, 7011950547 पर कॉल करके सेवा का लाभ उठा सकता है।
श्री खत्री ने बताया कि पहले चरण में एक एंबुलेंस शुरू की हैं जोकि ऑक्सीजन सिलेंडर व अन्य सुविधाओं के साथ एंबुलेंस सेवा में रहेगी। यह एंबुलेंस शहर में निस्वार्थ सेवा करेगी। इसके साथ ही संस्था ने एक शव वाहन भी आज विधिवत शुरू किया है जोकि कोविड संक्रमितों की डेड बॉडी को श्मशान पहुंचाने का कार्य करेगी।
उन्होंने कहा कि पहले चरण में एक एंबुलेंस शुरू की जा रहीं हैं। इसके बाद एक और एम्बुलेंस संस्था द्वारा जल्द शुरू की जाएगी। एंबुलेंस एनआईटी तिकोना पार्क में खड़ी होंगी। एंबुलेंस मरीजों को हॉस्पिटल पहुंचाने का कार्य करेगी। यह सेवा पूरी तरह से निस्वार्थ होगी। यह सेवा प्रतिदिन सुबह 10:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक की जाएगी।

Related posts

Man jailed for licking ice cream for social media stunt

cradmin

रामनवमी पर भगवान श्रीराम का जन्म उत्सव धूमधाम से मनाया गया

faridabaddarshan

Happy birthday Anupam Kher: How the actor battled facial paralysis, fought bankruptcy to emerge a winner

cradmin

Leave a Comment