Faridabad Darshan
मनोरंजन

इण्डियन आईडल को लेकर विवाद गहरया

नई दिल्ली । इंडियन आइडल के 12वीं सीजन से जुड़ा विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। हाल ही में प्रसारित हुए किशोर कुमार स्पेशल एपिसोड को लेकर अभी भी चर्चा गर्म है। किशोर कुमार स्पेशल एपिसोड में उनके बेटे अमित कुमार शामिल हुए थे। अमित कुमार ने तो प्रोग्राम के दौरान कुछ नहीं बोला लेकिन जैसे ही वह बाहर आए उन्होंने यह कहकर सबको चैंका दिया कि उन्हें कंटेस्टेंट्स की परफॉर्मेंस अच्छी नहीं लगी लेकिन उन्हें कंटेस्टेंट्स की तारीफ इसलिए करनी पड़ेगी क्योंकि उन्हें ऐसा करने को कहा गया था। इसके बाद इंडियन आइडल को लेकर तरह-तरह की बातें कही जाने लगी। एपिसोड को दर्शकों ने इसलिए भी ट्रोल किया क्योंकि उन्हें हिमेश रेशमिया और नेहा कक्कड़ ने द्वारा किशोर कुमार के गाए गाने पसंद नहीं आए।

अनुराधा पौडवाल का जवाब
इन सबके बीच शनिवार को श्रवण राठौर को श्रद्धांजलि देने के लिए इंडियन आईडल का एपिसोड प्रसारित किया गया। इस एपिसोड में सुप्रसिद्ध पार्श्व गायक कुमार सानू और अनुराधा पौडवाल के अलावा मशहूर गायक और श्रवण राठौर के बड़े भाई रूप कुमार राठौड़ भी शामिल हुए। इंडियन आइडल के कंटेस्टेंट्स को लेकर अमित कुमार द्वारा की गई टिप्पणी के विवाद के बारे में पूछा गया तो अनुराधा पौडवाल ने कहा कि उन्हें इस विषय में कुछ भी पता नहीं है। हालांकि उन्होंने यह जरूर कहा कि इसमें विवाद जैसा कुछ भी नहीं है। जो लोग कंटेस्टेंट्स पर सवाल उठा रहे हैं उससे मुझे हैरानी है। इंडियन आइडल में मैं गई थी और वहां बच्चों ने बहुत अच्छा गाया। मैं उनकी परफॉर्मेंस को देखकर हैरान रह गई।

आदित्य भी हो रहे ट्रॉल

हालांकि इस सप्ताह प्रसारित हुए एपिसोड को लेकर विवाद तब बढ़ गया जब कार्यक्रम के दौरान ही आखिर में होस्ट आदित्य नारायण के द्वारा कुमार सानू से सवाल पूछ लिया गया कि आपको हमारे कंटेस्टेंट्स के परफॉर्मेंस कैसे लगे? क्या कंटेस्टेंट्स की तारीफ करने के लिए आपको हमारी टीम की ओर से कुछ कहा गया था? इस पर कुमार सानू ने कहा कि नहीं, मैं दिल से, पूरी ईमानदारी से यह बता रहा हूं कि हमें आज के कंटेस्टेंट के परफॉर्मेंस अच्छे लगे और यह बहुत अच्छा कर रहे हैं। लेकिन आदित्य नारायण का यह सवाल दर्शकों को पसंद नहीं आया। कुछ दर्शक तो यह कहने लगे कि आदित्य नारायण को यह सवाल पूछना ही नहीं चाहिए था। आदित्य नारायण अमित कुमार के सामने कुछ भी नहीं है। इस विवाद के बाद अब आदित्य नारायण के पिता उदित नारायण ने बड़ी बातें कही हैं। उदित नारायण ने कहा कि पूरे विवाद का दोष आदित्य को ही नहीं दिया जाना चाहिए। आदित्य में बचपना है, वह काफी इमोशनल है। आदित्य वहां केवल एंकरिंग कर रहा है। उसे दोष देना ठीक नहीं। उदित ने यह भी कहा कि अमित कुमार को ऐसा नहीं कहना चाहिए था।

अभिजीत सावंत ने उठाए सवाल

इंडियन आइडल के पहले सीजन के विजेता अभिजीत सावंत ने भी हाल के विवादों पर अपनी राय रखी है। अभिजीत सावंत में वर्तमान में इंडियन आइडल के फार्मूले पर सवाल उठाते हुए कहा कि इन दिनों रियलिटी शो के मेकर्स कंटेस्टेंट के टैलेंट के बजाय उनकी गरीबी, लाचारी और दुख भरी कहानियां दिखाने पर ज्यादा ध्यान देते हैं। अभिजीत सावंत ने साफ तौर पर कहा कि टैलेंट के बजाय अब सिर्फ ड्रामे पर ध्यान दिया जा रहा है।

Related posts

Not using Yes Bank app for money transfers? These may be your best options

cradmin

Onward movie review: Chris Pratt, Tom Holland and Disney Pixar will make you laugh and cry but not enough

cradmin

Govt lifts ban on 2 Malayalam news channels over Delhi riots coverage: Report

cradmin

Leave a Comment