Faridabad Darshan
सिटी फरीदाबाद

ह्यूमन लीगल ऐड एंड क्राइम कन्ट्रोल आर्गेनाइजेशन ने पौधा लगाकर मनाया पर्यावरण दिवस

फरीदाबाद 5 जून।   ह्यूमन लीगल ऐड एंड क्राइम कन्ट्रोल के अंतर्गत चलने वाली सामाजिक संस्थाओं द्वारा विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर पर्यावरण दिवस मनाया | इस दौरान फरीदाबाद ,इंदु बाला निरीक्षक महिला थाना  सेक्टर  21  के सदस्यों द्वारा पौधे लगाकर विश्व पर्यावरण दिवस मनाया गया | जिसमें सस्था की महासचिव राधिका बहल,पिंकी,किरन ,लीना एडवोकेट ,जीत कुमार एडवोकेट,  आदि सदस्य उपस्थित रहे। पौधरोपण के पश्चात एक बैठक की गई जिसमें इंदु बाला निरीक्षक महिला थाना  द्वारा कोरोना वायरस महामारी से बचने के लिए उपाय के बारे में जानकारी दी एवं इस महामारी से बचने के लिए अपने परिवार समाज मोहल्ला ग्राम में जाकर लोगों को जागरूक करने के तरीके बताए ।
विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष में सस्था की महासचिव राधिका बहल के द्वारा पेड पौधे लगाकर संदेश दिया गया। मानव जीवन और पेड़-पौधों का घनिष्ठ संबंध है। पेड पौधों के बिना मानव जीवन संभव नहीं है। ऑक्सीजन एवं पर्यावरण को शुद्ध रखने के लिए  पेडों का सबसे महत्वपूर्ण योगदान है।।

श्रीमती इंदु बाला ने कहा कि पेड़ हमारे जीवन का अहम हिस्सा है अगर हमें पर्यावरण को बढ़ावा देना है तो हमें अधिक से अधिक पौधारोपण करना पड़ेगा हमें अपने बच्चों को भी पौधारोपण करने की सीख देनी चाहिए ताकि वह भी आने वाली पीढ़ी को पौधारोपण के बारे में जागरूक कर सकें।

Related posts

मुख्यमंत्री मनोहर लाल शनिवार को करेंगे एफएमडीए की पहली मीटिंग की अध्यक्षता : यशपाल

faridabaddarshan

दस दिवसीय गणेश पूजा का समापन

faridabaddarshan

भारत के महान् क्रान्तिकारी थे डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी -विपुल गोयल

faridabaddarshan

Leave a Comment